ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज 76 साल की हो गई हैं और अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में अपनी वो जगह बनाई, जो आज की बहुत सी अभिनेत्रियों के लिए एक ख्वाब है. ड्रीम गर्ल के नाम से जानी जाने वालीं हेमा अपनी एक्टिंग के साथ ही बेहतरीन क्लासिकल डांस और खूबसूरती के लिए हमेशा चर्चा में रहीं. एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में देने वाली हेमा के आज भी लोग दीवाने हैं और 76 साल की उम्र में भी वह बेहद खूबसूरत नजर आती हैं. हेमा की जिंदगी चकाचौंध से तो भरी रही लेकिन उन्होंने कई कठिन फैसले भी लिए. उनमें से एक है पहले से शादीशुदा धर्मेंद्र से शादी का फैसला.

बायोग्राफी में किया खुलासा

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने जब शादी की तब धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे भी थे. हालांकि हेमा मालिनी ने जो फैसला लिया उस पर बनी रहीं और वह धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर का काफी सम्मान भी करती हैं, जो खुद हेमा ने बताया था. हेमा की जीवनी, ‘हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ में जर्नलिस्ट-फिल्ममेकर राम कमल मुखर्जी ने लिखा है कि हेमा कभी धर्मेंद्र के घर नहीं गई. हेमा ने बताया कि, ‘मैं किसी को डिस्टर्ब नहीं करना चाहती थी. धरमजी ने जो भी मेरे और मेरी बेटियों के लिए किया मैं उससे खुश हूं. उन्होंने एक पिता की भूमिका निभाई, जैसा कि कोई भी पिता करता है.’

‘धरमजी के परिवार का सम्मान करती हूं’

साथ ही हेमा ने ये भी कहा है कि वह धरमजी कि पहली पत्नी का काफी सम्मान करती हैं. उन्होंने बताया कि उनकी बेटियां भी धरमजी की फैमिली का बहुत सम्मान करती हैं. वह आगे कहती हैं, ‘मेरी निजी जिंदगी के बारे में लोग जानना चाहते हैं. लेकिन मेरी जिंदगी मेरी है, इसके बारे में जानने कि किसी को कोई जरूरत नहीं है. हाल में एक इंटरव्यू में हेमा ने स्वीकार किया कि वह अकेली रही हैं, लेकिन उन्हें धर्मेंद्र से कोई शिकायत नहीं है, उन्होंने जो कुछ किया वह संतुष्ट हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *